एमवे इंडिया ने मुक्ति पुनर्वास केंद्र के साथ बाल दिवस मनाया

देश के सबसे बड़े एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने लगातार बेहतर जीवन जीने में लोगों की मदद करने के लिए अपना फोकस जारी रखते हुए लगातार 11 वें साल बाल दिवस मनाया।

वार्षिक समारोह एमवे इंडिया के सीएसआर कार्यक्रम- प्रोजेक्ट सनराइज के हिस्से के रूप में 12 एनजीओ साझेदारों के साथ पूरे भारत में आयोजित किए गए थे, जिसके माध्यम से एमवे का उद्देश्य भारत में शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता तक पहुँच प्रदान करके अल्प विकसित बच्चों की संपूर्ण भलाई को बढ़ावा देना है।

समारोह को कई इंटरैक्टिव गतिविधियों के माध्यम से युवा लोगों को सशक्त बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए तैयार किया गया था। इनमें चित्रकला प्रतियोगिताओं, संगीत प्रदर्शन, लघु-स्किथों का उपयोग करते हुए लोगों को एकल प्लास्टिक, इंटरैक्टिव कार्यशालाओं, कठपुतली शो, नृत्य प्रदर्शनों को खत्म करने के लिए संवेदनशील बनाना शामिल था।

कोलकाता में, एमवे ने मुक्ति पुनर्वास केंद्र के साथ मिलकर बाल अधिकार पर एक नाटक और competition अपनी कल्पना को चित्रित करें ’पर एक ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित करके बाल दिवस मनाया। मुक्ति पुनर्वास केंद्र के बच्चों ने रचनात्मक रूप से अपनी कल्पना की वकालत करने के लिए प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता के बाद प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम में श्री चंद्र चक्रवर्ती, उपाध्यक्ष-पूर्व, एमवे इंडिया, मुक्ति पुनर्वास केंद्र के प्रतिनिधि और एमवे डायरेक्ट सेलर्स शामिल थे। एमवे इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट-ईस्ट, श्री चंद्र चक्रवर्ती ने कहा, ” आज के बच्चे कल के नेता हैं और एमवे इंडिया हर साल हमारे एनजीओ पार्टनर्स के साथ मिलकर चिल्ड्रन्स डे मनाता है।

बच्चों में जोश और उत्साह देखा गया और उनकी कल्पना को जीवन में उतारने के लिए उनकी रचनात्मकता को देखा गया। हमें मुक्ति पुनर्वास केंद्र के साथ सहयोग करने पर गर्व है और हम बच्चों के कल्याण के लिए अपना समर्थन जारी रखेंगे। ”इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, श्री के। विश्वनाथ, सचिव और मुक्ति पुनर्वास केंद्र के संस्थापक सदस्यों में से एक ने कहा,“… उद्देश्य बच्चों को नियमित दिनचर्या से समय देना और उन्हें मजेदार गतिविधियों में शामिल करना है जो अंततः उनके आत्मविश्वास का निर्माण करता है और उनके जोखिम को बढ़ाता है।

वर्षों से, बाल दिवस हमारे बच्चों के लिए एक विशेष अवसर बन गया है और वे उत्साह से इसे एमवे के साथ मनाने के लिए उत्सुक हैं। हम बच्चों के लिए एक मस्ती भरे दिन के आयोजन के लिए एमवे का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं। ”एमवे इंडिया की सीएसआर पहल इस विश्वास पर आधारित है कि सामाजिक ज़िम्मेदारी एक लागत या संसाधन या सामाजिक लाभ के धर्मार्थ कार्य से अधिक है। यह सामाजिक नवाचार और परिवर्तन लाने का एक अवसर है। यह विश्वास एमवे की दृष्टि में लोगों को बेहतर जीवन जीने में मदद करने के लिए व्यक्त किया गया है। जब कॉर्पोरेट नागरिकता के लिए प्रतिबद्धता की बात आती है, तो एमवे इंडिया लोगों तक पहुंचने और लोगों को उनके जीवन को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए एक गंभीर और केंद्रित प्रयास करता है।

एमवे इंडिया विनिर्माण संयंत्र के आसपास स्थित डिंडीगुल जिले के 7 गांवों में भूजल स्तर में सुधार के लिए जल संरक्षण परियोजना सहित पहल के एक व्यापक सीएसआर कार्यक्रम का समर्थन करता है। एमवे डिंडीगुल जिले के 26 गांवों को लक्षित एक गाँव स्वास्थ्य कार्यक्रम का समर्थन करता है, जिससे वंचितों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान की जा सके। उपचार में सामान्य स्वास्थ्य जांच, लाभार्थियों को शून्य लागत पर रोग परीक्षण और दवाएं शामिल हैं। 36 महीनों में 325 से अधिक स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया है, जिसमें स्थानीय समुदायों के 75,000 से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं।

SUBSCRIBE TO MLM Online

Sign up for our newsletter and receive news, updates, and the latest alerts.

Join 3,907 other subscribers